21.2 C
Chhattisgarh

Chhattisgarh College छत्तीसगढ़ महाविद्यालय में हिन्दी सप्ताह का आयोजन : भाषा व्यक्तित्व गढ़ती है

Chhattisgarh NewsChhattisgarh College छत्तीसगढ़ महाविद्यालय में हिन्दी सप्ताह का आयोजन : भाषा व्यक्तित्व गढ़ती है

Chhattisgarh College छत्तीसगढ़ महाविद्यालय में हिन्दी सप्ताह का आयोजन : भाषा व्यक्तित्व गढ़ती है

Chhattisgarh College छत्तीसगढ़ महाविद्यालय में हिन्दी सप्ताह का आयोजन

Chhattisgarh College रायपुर। शासकीय जे. योगानन्दम छत्तीसगढ़ महाविद्यालय, रायपुर में हिन्दी विभाग एवं साहित्य समिति के तत्वावधान में हिन्दी सप्ताह का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विधाओं में प्रतियोगिता आयोजित की गई।

Chhattisgarh College हिन्दी सप्ताह के समापन समारोह में महाविद्यालय के संख्या प्रमुख एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. अमिताभ बैनर्जी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भाषा व्यक्तित्व के विकास पर सीधा असर डालती है जो उसके कॅरियर के निर्माण में भी अत्यंत सहायक है।

Chhattisgarh College मनुष्य अगर हर कार्य आनंद और उत्साह से करें तो उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है। मनुष्य के अंदर ऊर्जा का असीम स्रोत है, आवश्यकता है केवल उसे क्रियान्वयन करने की। विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. मंजुला उपाध्याय ने हिन्दी सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं की जानकारी दी और कहा कि भाषा की अशुद्धि को दूर करने के लिए हम अच्छी-अच्छी किताबें पढ़ें , अच्छे वक्ताओं को सुनें, जिससे हमारी भाषा व्याकरण सम्मत बन सके।

Chhattisgarh College  हिन्दी सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। पुरस्कार वितरण प्राचार्य द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. उर्मिला शुक्ला व आभार प्रदर्शन डॉ. संध्या नलगुण्डवार द्वारा किया गया।

Check out other tags:

Most Popular Articles