chhattisgarh 22 हाथियों के दल का तांडव :  चिर्रा व गीतकुंवारी में फसल रौंद सरहद पहुंचे हाथियों का दल

chhattisgarh

chhattisgarh चिर्रा व गीतकुंवारी में फसल रौंद सरहद पहुंचे हाथियों का दल

chhattisgarh कोरबा । जिले के कटघोरा व कोरबा वन मंडल में हाथी समस्या लगातार बनी हुई है। दोनों ही डिविजन के जंगल में बड़ी संख्या में हाथी विचरण कर रहे है। जो फसलों को नुकसान कर ग्रामीणों के साथ साथ वन विभाग की नाको में दम कर ररखे है।

कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज में मौजुद 22 हाथियों के दल ने बीती रात गीतकुंवारी व चिर्रा गांव में अनेक ग्रामीणों के खेतों में लगे धान फसल को रौंदने के बाद कोरबा व धरमजयगढ़ वन मंडल की सरहद पर पहुंच गया। वहां विश्राम करने लगा । हाथियों को आज सुबह क्षेत्र के लोगों ने देखा और इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की दी ।

Lok Sabha Elections चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद होगी ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई

 

chhattisgarh जिस पर विभाग का अमला मौके पर पहुंचकर हाथियो की निगरानी में जुट गया है। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक हाथियो का दल अभी सरहद पर है इसके आज रात में आगे की ओर बढने और धरमजयगढ़ जाने की संभावना है। उधर कटघोरा वन मंडल के केंदई जटगा व पसान रेंज में भी बड़ी संख्या में हाथियो के विचरण करने से ग्रामीणों को खतरा बढ़ गया है।क्योकि ग्रामीण बड़ी संख्या में तेंदुपत्ता संग्रहण के लिए घरों से निकलकर जंगल पहुंच रहे है। ऐसे में उनका सामना जंगली हाथियों से हो सकता है जो नुकसान पहुंचा सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU