29.2 C
Chhattisgarh

Charama News : पूरा मिनी स्टेडियम गड्ढे और दलदल में तब्दील

Chhattisgarh NewsCharama News : पूरा मिनी स्टेडियम गड्ढे और दलदल में तब्दील

Charama News : पूरा मिनी स्टेडियम गड्ढे और दलदल में तब्दील

Charama News : पूरा मिनी स्टेडियम गड्ढे और दलदल में तब्दील

Charama News : चारामा 13 अगस्त को प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल का आगमन चारामा नगर के मिनी स्टेडियम में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर समरसता कार्यक्रम के दौरान हुआ था !

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

 मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर लगभग सप्ताह पहले से मिनी स्टेडियम में तैयारियां जारी थी, तैयारियों के लिए पूरे मिनी स्टेडियम को घेर कर बड़े-बड़े पंडाल बड़े-बड़े बैरिकेड लोगों के लिए बैठने के लिए अलग-अलग डिवाइडेशन मार्ग तैयार किए गए थे।

Charama News : मुख्यमंत्री को कार्यक्रम समाप्त कर गए हुए 15 दिन से अधिक समय बीत चुका है लेकिन मुख्यमंत्री के जाने के बाद इस मिनी स्टेडियम की जो दुर्दशा हुई है, वह किसी से छिपी नहीं है ,पूरी मिनी स्टेडियम को गड्ढे में तब्दील कर दिया गया है, मिनी स्टेडियम के के चारों तरफ बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं, स्टेडियम में पोल गाडने के लिए किए गए बड़े-बड़े गड्ढे को खुला छोड़ दिया गया है ,तैयारियों के लिए बड़े-बड़े वाहनों का उपयोग किया गया जो कि बारिश के दौरान मैदान में जब प्रवेश करते थे, तो मैदान में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए।

Charama News : मैदान के कई हिस्सों में इतना ज्यादा दलदल हो चुका है उस जगह पर किसी भी कार्य को वर्तमान समय में नहीं किया जा सकता, क्योंकि लगातार बारिश हो रही है । वहीं वर्तमान समय में बस्तर फाइटर और भी अन्य कई परीक्षाओं की तैयारियां युवतियां कर रहे हैं, साथी 2 सितंबर को विकासखंड स्तर पर खेलकूद के लिए विकासखंड के कई स्कूलों में से छात्र-छात्राओं का चयन इसी मैदान पर किया जाना है ,इसके अलावा नगर वासियों के पास पूरे नगर में कहीं पर भी टहलने घूमने फिरने एकांत माहौल में बैठकर योगा करने की कहीं जगह नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद मिनी स्टेडियम मैदान में घूमने टहलने के लिए कोई जगह नहीं बची है ,पूरे मैदान को गंदगी में तब्दील कर दिया गया है।

 बड़े-बड़े गड्ढों के चलते आप टहल नहीं सकते ,चल नहीं सकते, खिलाड़ियों के लिए जो रनिंग ट्रैक था वह पूरी तरीके से नष्ट हो चुका है और किसी भी स्थानीय जनप्रतिनिधि अधिकारी कर्मचारी का ध्यान नहीं जा रहा है। छात्राएं जैसे तैसे अपनी तैयारियां जारी रखे हुए हैं, नगर वासी प्रतिदिन बिना किसी शिकायत के एक्सरसाइज को नियमित कर रहे हैं ,लेकिन शिकायत करें तो किस से करें।

Charama News : इस संबंध में तहसीलदार एच आर नायक को जानकारी दी गई उन्होंने मैदान को पुनः समीकरण कराने की का आश्वासन दिया है, लेकिन भविष्य के लिए मैदान को सुरक्षित रखना होगा ,क्योंकि नगर में सिर्फ एक ही एक ऐसा स्थान मैदान बचा हुआ है, जो कि सुरक्षित है जो कि हर प्रतियोगिताओं के लिए लोगों के टहलने योग प्राणायाम व खेल प्रतियोगिताओं के लिए सुरक्षित है।

 

koriya review meeting मंत्री ताम्रध्वज पहुंचे कोरिया, जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक

Charama News : बीते कुछ दिनों से कुछ महीनों से इस मैदान का उपयोग शादी पार्टियों के लिए भी किया जाने लगा है, पार्टियां शुरू होने से लेकर खत्म होने तक सप्ताह भर से मैदान को कैप्चर कर तैयारियां की जाती हैं, ऐसे में प्रतिदिन तैयारी करने वाले व आमजन जो प्रतिदिन टहलते हैं उनके प्रतिदिन की दिनचर्या में अक्सर बाधा उत्पन्न होती है, जिस पर भी रोक जरूरी है ।

Charama News : नगर में शादी पार्टियों के लिए अन्यत्र भी जगह हैं संस्कृतिक भवन है ऐसे में इस मैदान को सिर्फ खिलाड़ियों और आम जनता के खेल के लिए छोड़ना जरूरी है साथ ही साथ इसकी मरम्मत और रख रखाव भी जरूरी है।

 

Check out other tags:

Most Popular Articles