CG News: GAD ने जारी किया आदेश, सोनमणि बोरा को मिली पोस्टिंग

रायपुर: केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे सोनमणि बोरा को राज्य सरकार ने नई पोस्टिंग दी है। उन्हें आदिम जाति, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। इससे पहले, यह प्रभार नरेंद्र दुग्गा के पास था, लेकिन अब वे केवल कमिश्नर ट्राइबल के रूप में काम करेंगे। सोनमणि बोरा, 1999 बैच के IAS अधिकारी, हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं।

उनकी नई पोस्टिंग के साथ, सोनमणि बोरा को आदिम जाति, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। यह एक महत्वपूर्ण पोस्ट है जो समाज के सबसे असहाय और वंचित वर्गों के हित में काम करती है। प्रमुख सचिव के रूप में, उनका प्राथमिक कार्य यह होगा कि सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को इन समुदायों के लाभ के लिए अनुमोदित किया जाए।

Sports: क्या IPL प्लेऑफ से बहार हो जायगी RCB पढ़े पूरी खबर…

नरेंद्र दुग्गा, जिन्हें पहले इस पद पर नियुक्त किया गया था, अब केवल कमिश्नर ट्राइबल के रूप में काम करेंगे। इस तरह, सोनमणि बोरा ने इस प्रमुख सचिव की पद को संभालते हुए एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाली है, जो विशेष रूप से आदिम जाति, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के उत्थान और संरक्षण के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है।

सोनमणि बोरा के अनुभव और दक्षता को देखते हुए, राज्य सरकार ने उन्हें इस पद के लिए चयन किया है। उनकी पूर्व अनुभव और कौशल को मध्य प्रदेश के आदिम जाति, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के समृद्धि और विकास में सहायक साबित करने की उम्मीद की जा रही है।

इस पोस्टिंग से, सोनमणि बोरा को नई जिम्मेदारियाँ सौंपी गई हैं, जिनमें उन्हें आदिम जाति, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के हित में नवीनतम नीतियों और कार्यक्रमों के प्रभावी लागू करने का मुख्य दायित्व होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU