aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल
Breaking Rahul Gandhi

Breaking Rahul Gandhi – अडानी और अंबानी चला रहे देश की सरकार : राहुल

Breaking Rahul Gandhi : देश से नफरत मिटाने की जरुरत

Breaking Rahul Gandhi : नयी दिल्ली ! कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार पर सच्चाई को छुपाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह देश में डर का माहौल पैदा कर नफरत फैला रही है और इस माहौल को खत्म करने की सख्त जरूरत है।

Breaking Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पहुंचने पर ऐतिहासिक लाल किला मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए शनिवार को कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार डर और नफरत फैला रही है लेकिन वह भारत जोड़ो यात्रा के जरिए डर खत्म करने एवं देश को जोड़ने का काम करेंगे और नफरत का माहौल को खत्म करने के लिए वह प्यार की दुकान खोलेंगे।

 उन्होंने कहा कि देश की सरकार को दो उद्योगपति अडानी तथा अंबानी चला रहे हैं। रेल, हवाई अड्डे, बन्दरगाह हवाई सब कुछ इन उद्योगपतियों के हाथों में चला गया है और उसके कारण छोटे कारोबारियों का काम ठप हो गया है। रेलवे से लेकर सारी कंपनियां अडानी और अंबानी के कब्जे में है और वे ही देश की सरकार चला रहे हैं। छोटा व्यापारी तथा छोटा कारोबारी और किसान परेशान है लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नही है।

 कांग्रेस नेता ने कहा कि  मोदी सच नहीं बोलते हैं और वह सच को छिपाते हैं। उनका कहना था कि चीन देश का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी है। भारत का मुकाबला चीन से है लेकिन श्री मोदी चीन को लेकर भी झूठ बोलते हैं और कहते हैं कि चीनी सेना ने भारत की जमीन पर कब्जा नहीं किया है जबकि सच्चाई यह है कि चीन भारत के दो हज़ार वर्ग किलो मीटर क्षेत्र पर कब्जा कर चुका है।

गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ नफरत और डर फैलाने का काम कर रही है और सच को छुपाया जा रहा है। यहां तक कि उनकी छवि खराब करने के लिए हजारों करोड़ रुपए खर्च के जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि देश में नफरत का माहौल नहीं है, बल्कि नफरत फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा, “मैंने यात्रा में देखा है, देश में कहीं नफरत नहीं है। मैं केरल से दिल्ली तक पैदल चलकर आया हूं लेकिन कहीं कोई नफरत का माहौल नजर नहीं आया।

हजारों किलोमीटर चल करके आ गए हैं और रास्ते में जगह-जगह गाय, कुत्ते, बिल्ली सब दिखे लेकिन कहीं कोई हिंसा का माहौल नजर नहीं आया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने युवाओं, किसानों, मजदूरों, कारोबारियों को डरा कर रखा है और युवाओं को कहीं रोजगार नहीं मिल रहा है।”

कांग्रेस नेता ने कहा,“ जब से मैंने किसानों की जमीन का मुद्दा उठाया है, मोदी सरकार मेरे पीछे पड़ गई है और मेरी छवि खराब करने के लिए भाजपा ने हजारों करोड़ पर खर्च कर दिए हैं। देश में सच्चाई को छुपाया जा रहा है लेकिन सच को कभी छुपाया नहीं जा सकता है। देश में डर फैलाया जा रहा है और इससे सबको नुकसान हो रहा है। ”

उन्होंने लोगों से कहा कि उन्हें डरना नहीं चाहिए। हिंदू धर्म में डर के लिए कहीं जगह ही नहीं है। उन्होंने उपनिषद और अन्य धार्मिक ग्रंथ पढ़ें हैं लेकिन कहीं डर की बात नहीं है, इसलिए हिंदू धर्मावलंबियों को देश में फैलाए जा रहे डर से डरना नहीं बल्कि जो नफरत का माहौल बनाया जा रहा है, उसे मिटाना है। उनका कहना था कि वह नफरत के बाजार में नफरत मिटाने के लिए प्यार की दुकान खोलेंगे। उनका कहना था कि सरकार मेड इन इंडिया की बजाय मेड इन चाइना को बढ़ावा दे रही है।

कांग्रेस नेता ने टीवी न्यूज़ चैनलों पर भी हमला किया और कहा कि टीवी चैनल नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। इनमें 24 घंटे हिंदू-मुस्लिम-हिंदू-मुस्लिम की बहस चलती है और ऐसी बहस चलाकर ये चैनल नफरत फैला रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *