aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Bihar BJP गोयल के बयान से भाजपा नेता भी नाराज

Bihar BJP

Bihar BJP गोयल के बयान से भाजपा नेता भी नाराज

Bihar BJP बिहार भाजपा के नेता केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान से नाराज हैं लेकिन पार्टी अनुशासन की वजह से कुछ कह नहीं पा रहे हैं। भाजपा के नेता भी चाहते थे कि पीयूष गोयल माफी मांगे या अपने बयान पर खेद जताएं। असल में गोयल ने बुधवार को संसद में एक चर्चा के दौरान बिहार के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की।

Bihar BJP राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने एक चर्चा के दौरान पिछड़े और गरीब राज्यों पर भी बराबर ध्यान देने की बात कही तो पीयूष गोयल ने अपनी सीट पर बैठे बैठे ही कहा- इनका बस चले तो पूरे देश को ही बिहार बना दें।

मनोज झा ने तत्काल इस पर आपत्ति की। बाद में उन्होंने एक चिठ्ठी लिखी और पीयूष गोयल से माफी मांगने को कहा। एक दिन बाद गुरुवार को गोयल ने अपना बयान वापस ले लिया और कहा कि उनका मकसद किसी का अपमान करना नहीं था।

बहरहाल, बिहार भाजपा की मुश्किल यह है कि उसके नेता गोयल की इस बात का समर्थन नहीं कर सकते हैं क्योंकि यह स्पष्ट रूप से बिहार के अपमान का मामला है। दूसरा कारण यह है कि पिछले 17 साल में से 12 साल से ज्यादा भाजपा भी बिहार सरकार में शामिल रही है।

नीतीश कुमार की सरकार में भाजपा बराबर की हिस्सेदार रही है। इसलिए अगर बिहार के पिछड़ेपन को लेकर कोई बात होती है तो उसमें भाजपा भी भागीदार निकलेगी। इसी वजह से राजद को मौका मिला है कि भाजपा पर हमला करने का।

प्रदेश भाजपा के नेता मान रहे हैं कि पीयूष गोयल के बयान से पार्टी को नुकसान हो गया क्योंकि बिहार में पहले से यह स्थापित है कि राजद, जदूय ही बिहार की अस्मिता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उस बीच एक बड़े भाजपा नेता का इस तरह से बयान देना पार्टी को और अलग थलग करेगा। भाजपा के एक प्रदेश नेता ने गोयल से नाराजगी जताते हुए कहा कि कहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार का गुणगान करते नहीं थकते और कहां गोयल से नेता बिहार का अपमान कर रहे हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *