aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

Bijapur CG Breaking – बीजापुर हमला: NIA ने 23 नक्सलियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, 22 जवान हुए थे शहीद, देखिये Video

Bijapur CG Breaking :

Bijapur CG Breaking : एनआईए ने 23 नक्सलियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Bijapur CG Breaking : बीजापुर ! बीजापुर जिले के टेकलगुड़ा में हुए नक्सली हमले के मामले में NIA ने चार्जशीट पेश कर दी है. इसमें 23 खूंखार नक्सलियों के नाम हैं. नक्सलियों से डेढ़ साल पहले हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के 22 जवानों की शहादत हुई थी, जबकी 35 से ज्यादा जवान घायल हुए थे. नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला किया था.

https://jandhara24.com/news/125586/another-naxalite-conspiracy-foiled-breaking-15-kg-ied-destroyed/

Bijapur CG Breaking : छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के टेकलगुड़ा में हुए नक्सली हमले के केस में NIA ने चार्जशीट पेश कर दी है. इसमें 23 खूंखार नक्सलियों के नाम हैं. इसमें 1 नक्सली आंध्र प्रदेश, 5 तेलंगाना, 17 छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर जिले के हैं. छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के नक्सलियों पर लाखों रुपये का इनाम घोषित है.

Bijapur CG Breaking : NIA ने जांच में पाया कि 3 अप्रैल 2021 को बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के टेकलगुड़ा में हुई मुठभेड़ में करीब 3 से 4 सौ नक्सलियों ने जवानों की सर्चिंग ऑपरेशन टीम पर हमला किया और भारी मात्रा में बैरल ग्रेनेड लॉन्चर दागे. DRG, CRPF और कोबरा बटालियन के जवानों से हथियार भी लूट कर ले गए. कोबरा का एक जवान राकेश्वर सिंह मन्हास का अपहरण भी किया, जिन्हें समाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा 5 दिनों बाद नक्सलियों से चर्चा कर रिहा कराया गया था.

हमले की योजना बनाई हिड़मा और सुजाता ने

Bijapur CG Breaking : NIA ने जो चार्जशीट पेश की है उनमें बस्तर के खूंखार नक्सली दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी मेंबर (DKSZC) हिड़मा और सुजाता भी शामिल है. इन दोनों ने ही हमले की योजना बनाई थी. हिड़मा और सुजाता पर 25 लाख से लेकर 40 लाख से ज्यादा का इनाम घोषित है.

मुठभेड़ में 4 नक्सली मौके पर ही ढेर हो गए थे. 5 नक्सली घायल थे, इसमें इलाज के बाद 3 नक्सलियों की मौत हो गई थी. नक्सालियों ने घटना के एक सफ्ताह के बाद मारे गए नक्सलियों की शव यात्रा भी निकाली थी और वीडियो भी जारी किया था.

इन नक्सलियों का नाम है शामिल

Bhilai CG Breaking भिलाई नगर विधायक की बड़ी पहल : नेचुरल रनिंग ट्रैक का होगा निर्माण,ताकि आर्मी भर्ती व दौड़ का अभ्यास कर सके

NIA ने जो चार्जशीट पेश की है, उसमें 23 नक्सलियों के नाम हैं. इसमें मड़काम रमा सुकमा, नब्बाला केशव राव आंध्र प्रदेश, मुपल्ला लक्ष्मण राव तेलंगाना, कट्टम सुदर्शन तेलंगाना, मल्लोजुल वेणुगोपाल राव तेलंगाना, सुजाता तेलंगाना, हिड़मा छत्तीसगढ़, सागर तेलंगाना, नागेश छत्तीसगढ़, मदन्ना छत्तीसगढ़, ताती कमलेश छत्तीसगढ़, जगदीश कुहरामी छत्तीसगढ़, राहुल तेलम

Bijapur CG Breaking : छत्तीसगढ़, वेल्ला छत्तीसगढ़, देवा छत्तीसगढ़, रघु रेड्डीतेलंगाना, निर्मला तेलंगाना, पवन हेमला छत्तीसगढ़, जोगा मांडवी छत्तीसगढ़, सितू मड़कम छत्तीसगढ़, राजे छत्तीसगढ़, झितरु ओयामी छत्तीसगढ़ और जोगी
हेमला छत्तीसगढ़ शामिल है.

गौरतलब है कि डेढ़ साल पहले हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के 22 जवानों की शहादत हुई थी, जबकी 35 से ज्यादा जवान घायल हुए थे. नक्सलियों ने TCOC (टैक्टिकल काउंटर ऑफ ऑफेंसिव कैम्पेन) के दौरान वारदात को अंजाम दिया था. 21 दिसंबर को NIA ने जगदलपुर स्थित NIA की विशेष अदालत में चार्जशीट पेश की है.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *