28.2 C
Chhattisgarh

Bhupesh Baghel News : गरीब का बेटा इंग्लिश मीडियम में पढ़ रहा है, लेकिन भाजपा के लोग इसे रेवड़ी कह रहे हैं – भूपेश बघेल

Chhattisgarh NewsBhupesh Baghel News : गरीब का बेटा इंग्लिश मीडियम में पढ़ रहा है, लेकिन भाजपा के लोग इसे रेवड़ी कह रहे हैं - भूपेश बघेल

Bhupesh Baghel News : गरीब का बेटा इंग्लिश मीडियम में पढ़ रहा है, लेकिन भाजपा के लोग इसे रेवड़ी कह रहे हैं – भूपेश बघेल

Bhupesh Baghel News : खरोरा में अगले साल खुलेगा स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल

Bhupesh Baghel News : खरोरा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कल खरोरा में स्व.रामप्रसाद देवांगन शासकीय महाविद्यालय के नव-निर्मित भवन का लोकार्पण किया। कॉलेज का यह नया भवन तीन करोड़ 91 लाख रूपये की लागत से बनाया गया है।

Bhupesh Baghel News : मुख्यमंत्री कॉलेज परिसर में ही क्षेत्र के दानवीर दाऊ श्री रामप्रसाद जी देवांगन की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस दौरान Cm बघेल जनसमुदाय को संबोधित किया और शासन की योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सामग्री वितरित की।

Bhupesh Baghel News : सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि गरीब को 7 हजार दे रहे हैं, गरीब का बेटा इंग्लिश मीडियम में पढ़ रहा है, लेकिन भाजपा के लोग इसे इसे रेवड़ी कह रहे हैं। सीएम ने कहा कि सरकार ने कर्ज माफी की, किसान से 2500 क्विंटल में धान खरीदा, बिजली बिल आधा किया, क्या इसे रेवड़ी बांटना कह रहे हैं?

बता दें पीएम मोदी ने मुफ्त में रेवड़ी बांटने वाले कल्चर पर सवाल उठाया है और कहा है कि यह कल्चर बंद होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार से जवाब मांगा है कि चुनाव समय मुफ्त देने का वादों पर लगाम लगाने के लिए सरकार, चुनाव आयोग और वित्त आयोग क्या कदम उठा रहे हैं।

इस दौरान सीएम ने खरोरा में यह घोषणा भी की है कि अगले साल आत्मानंद इंग्लिश स्कूल शुरू करेंगे। नई बिल्डिंग बनाकर आत्मानंद स्कूल शुरू करेंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने यह बात खरोरा में स्वर्गीय राम प्रसाद गर्वमेंट कॉलेज के उद्घाटन कार्यक्रम में कही है। इस दौरान सीएम ने भाजपा पर भी जमकर हमला किया। सीएम ने कहा कि साढ़े 3 साल में भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव लाया, आरोप सरकार पर नहीं जनता पर लगाया और कहा- लोगों को मुफ्त की रेवड़ी बांटना बंद करें।

खरोरा कॉलेज में लगभग छः सौ विद्यार्थियों को पढ़ने की बेहतर सुविधा मिलेगी- खरोरा में स्व.रामप्रसाद देवांगन शासकीय महाविद्यालय के नव-निर्मित भवन में आस-पास के लगभग छः सौ विद्यार्थी पढ़ रहें है। पहले खरोरा के विद्यार्थियों को कॉलेज की पढ़ाई के लिए रायपुर-आंरग-तिल्दा जाना पड़ता था।

घर से दूर रहने-खाने के साथ-साथ अन्य दूसरी असुविधाएं भी विद्यार्थिंयों को होती थी। ऐसे में 2017 में खरोरा में शासकीय कॉलेज शुरू हुआ था। इस महाविद्यालय का नामकरण क्षेत्र के लोकप्रिय दानवीर और बच्चों की शिक्षा के लिए हमेशा अग्रसर रहने वाले दाऊ स्व.रामप्रसाद जी देवांगन के नाम पर किया गया था।

इस महाविद्यालय का नया भवन तीन करोड़ 91 लाख रूपये की लागत से तैयार हुआ है । 2100-2100 वर्गमीटर क्षेत्र में भू-तल और प्रथम तल पर तैयार इस भवन में प्राचार्य कक्ष, उप प्राचार्य कक्ष, स्टाफ कक्ष, कार्यालय, सोलह क्लास रूम, पांच प्रयोगशाला कक्ष, लाइब्ररी कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, परीक्षा नियत्रंक कक्ष, कॉमन रूम सहित आठ स्टोर रूम भी बनाये गये है। इस महाविद्यालय में आर्टस, कामर्स और गणित विषय में विज्ञान संकाय की कक्षाएं संचालित हो रही है।

also read : https://jandhara24.com/news/108762/corona-update-today-in-chhattisgarh-the-deepening-crisis-of-corona-has-come-to-the-fore/

कार्यक्रम में मंत्री रविन्द्र चौबे व शिवकुमार डहरिया विधायक अनिता शर्मा, खनिज विकास अध्यक्ष गिरीश देवांगन, महेंद्र देवांगन, अरविंद देवांगन, बबलू भाटिया, देवव्रत नायक, सौरभ मिश्रा, ईश्वरी देवांगन, जूबैर अली, नीलेश चंद्रवंशी, सहित प्रशासनिक अधिकारी कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे, एसपी प्रशांत अग्रवाल, सीएमओ रविन्द्र शुक्ला व पत्रकार श्याम अग्रवाल संदीप पोद्दार, जोगी सलूजा, भरत कुंभकार, सहित कांग्रेस कार्यकर्ता सहित नगरवासी सहित ग्रामीण क्षेत्रों से बढ़ी संख्या में जनमानस पहूंचें।

Independence day celebration : गरिमा पूर्वक मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

Check out other tags:

Most Popular Articles