24.2 C
Chhattisgarh

Bemetara News : खाद की किल्लत को लेकर किसान मोर्चा के नेतृत्व में आंदोलन का आगाज

Chhattisgarh NewsBemetara News : खाद की किल्लत को लेकर किसान मोर्चा के नेतृत्व में आंदोलन का आगाज

Bemetara News : खाद की किल्लत को लेकर किसान मोर्चा के नेतृत्व में आंदोलन का आगाज

Bemetara News : खाद की कमी के कारण पूरे प्रदेश में किसान परेशान – ओमप्रकाश जोशी

Bemetara News : बेमेतरा। भाजपा के पूरे छत्तीसगढ़ में सहकारी समितियों में तालाबंदी एवं विद्युत विभाग में धरना प्रदर्शन करने के आह्वान पर शुक्रवार को बेमेतरा जिले भर भाजपाइयों द्वारा में प्रदर्शन किया गया ।

also read : Jagdalpur News : शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए दीप प्रज्वलित कर अर्पित किया गया पुष्प

भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी के निर्देशानुसार किसान मोर्चा के नेतृत्व में आंदोलन का आयोजन जिले के प्रत्येक सोसायटियों में किया गया।

भाजपा द्वारा खाद की कमी एवं अघोषित रूप से बिजली कटौती के खिलाफ तालाबंदी एवं धरना प्रदर्शन करने निर्देश किया गया था।

Bemetara News : बेमेतरा जिले में भी भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा ने बेमेतरा, नवागढ़, साजा, बेरला, खम्हरिया, देवकर, मारो, दाढ़ी, भिम्भौरी सहित जिले के विभिन्न सेवा सहकारी समितियों में ताला जड़ दिया।

जिसके बाद विद्युत विभाग के प्रांगण में धरना प्रदर्शन करते हुए राज्य के कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी ने कहा कि सरकार किसानों के साथ छल कर रही है। खाद की कमी के कारण पूरे प्रदेश में किसान परेशान हैं।

वहीं वर्मीकम्पोस्ट के नाम पर किसानों-मजदूरों को कचरा दिया जा रहा है। वहीं अघोषित रूप से बिजली कटौती से किसान और त्रस्त हो रहे हैं।

भूपेश सरकार यह सोच रही है कि पचीस रुपए किलो धान की किमत देकर किसानों को खरीद लिया है।रवि की धान फसल को किसानों को बारह रुपए में बेचना पड़ता है क्योंकि रवि फसल बेचने के लिए शासकीय मंडी नहीं है।

Bemetara News : पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि एक भी गोठान में गाय बैल नहीं है, मवेशी खुला रोड में घूम रहे हैं। बड़े बड़े वादा करके सरकार में बैठी कांग्रेस की पोल खुल गई है।

प्रदेश मंत्री संध्या परगनिहा ने कहा कि बिजली बिल हाफ करने की घोषणा करने वाली कांग्रेस बिजली ही हाफ कर दी है। ग्रामीण क्षेत्र में किसान बिजली कटौती से परेशान होकर नदी नाले को बांधकर खेती कर रहे हैं।

Bemetara News : जिला महामंत्री विकास धर दीवान ने भी कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में किसान चौतरफा परेशानी में फंस गया है।

समय पर बीज नहीं मिलना, खाद की कमी के साथ साथ अघोषित बिजली कटौती के कारण किसान खेती नहीं कर पा रहा है।

धरना को जिला महामंत्री नरेंद्र वर्मा व किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष बबलू राजपूत सहित अनेक पदाधिकारियों ने संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार को खरी खोटी सुनाई।

धरना प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ता बिजली विभाग कार्यालय पहुंकर ज्ञापन सौंपा।

also read : https://jandhara24.com/news/107254/baba-bhoramdev-who-sits-in-the-captivating-valley/

Check out other tags:

Most Popular Articles