aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

( Australia) भारत टेस्ट सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया ने टॉड मर्फी को टीम में बुलाया

( Australia)

( Australia) चार स्पिन गेंदबाज एवं छह तेज गेंदबाज

( Australia) सिडनी !  ऑस्ट्रेलिया ने भारत में फरवरी-मार्च में होने वाली चार टेस्ट मैचों की शृंखला के लिये 18-सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा बुधवार को की, जिसमें 22 वर्षीय ऑफ-स्पिनर टॉड मर्फी को शामिल किया गया है।

( Australia) विक्टोरिया से आने वाली मर्फी बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स के लिये खेलते हैं और उन्हें पहली बार टेस्ट स्क्वाड में तलब किया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय उपमहाद्वीप की पिचों को ध्यान में रखते हुए मर्फी, नेथन लायन, मिचेल स्वेपसन और एश्टन एगार सहित चार स्पिन गेंदबाजों को स्क्वाड में जगह दी है।

( Australia) ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा कि चार स्पिन गेंदबाज एवं छह तेज गेंदबाज भारतीय परिस्थितियों में मेहमान टीम की सभी जरूरतों को पूरा करेंगे।

बेली ने कहा, “एश्टन एगार सिडनी (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में अपनी वापसी के बाद से प्रभावित करना जारी रखे हुए हैं और हमारा मानना ​​है कि बाएं हाथ की उंगली की स्पिन भारतीय परिस्थितियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। मिचेल स्वेपसन को उपमहाद्वीप में हाल ही में टेस्ट का अनुभव है और वह लेग स्पिनिंग विविधता प्रदान करते हैं।”

( Australia) उन्होंने कहा, “टॉड मर्फी ने घरेलू क्रिकेट में और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ प्रभावित करके तेजी से प्रगति की है। उन प्रदर्शनों के साथ टॉड एक मजबूत स्पिन विकल्प के रूप में उभरे हैं। इस टीम में चयन भारत में लायन और सहायक कोच डेनियल विटोरी के साथ समय बिताने का एक और अवसर प्रदान करता है जो उनके विकास के लिये अमूल्य होगा।”

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का नाम भी 18-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल है, हालांकि बाएं हाथ की उंगली में लगी चोट से पूरी तरह न उभर पाने के कारण वह नौ फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का खेलना भी उनकी फ्रैक्चर उंगली के पूरी तरह खेलने पर निर्भर करेगा।

युवा तेज गेंदबाज लांस मॉरिस स्क्वाड में अपनी जगह बरकरार हैं, हालांकि उन्हें अब भी अपना पहला टेस्ट खेलने का इंतजार है। स्टार्क की अनुपस्थिति में मॉरिस और स्कॉट बोलैंड पहला टेस्ट खेलने के प्रबल दावेदार हैं।

इस बीच, वर्षाबाधित सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में वापस आये पीटर हैंड्सकॉम्ब ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा। हैंड्सकॉम्ब ने अपना आखिरी टेस्ट 2019 में खेला था।

बेली ने कहा, “पीटर हैंड्सकॉम्ब टीम में वापसी के हकदार हैं। उनका घरेलू फॉर्म हाल ही में मजबूत रहा है और उन्होंने साबित कर दिया है कि वह टेस्ट स्तर पर प्रदर्शन कर सकते हैं। उपमहाद्वीप में स्पिन के खिलाफ उनका अनुभव मूल्यवान है और वह स्लिप में कैच पकड़ की शानदार क्षमता भी रखते हैं।”

बेली ने यह भी कहा कि दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच एक सप्ताह का अंतर होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के पास टीम में आवश्यक समायोजन करने का समय होगा।

भारत दौरे के लिये ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट स्क्वाड : पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगार, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जॉश हेजलवुड, ट्राविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नेथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *