aajkijandhara

Transfer ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल

(Annual festival) वार्षिक उत्सव विद्यालय का दर्पण है जहां निखारा जाता है विद्यार्थियों का चरित्र : योगेश तिवारी 

(Annual festival)

(Annual festival) गुधेली व पिरदा में नॉलेज प्रोग्रेसिव स्कूल में आयोजित वार्षिक उत्सव में शामिल हुए किसान नेता

(Annual festival)

(Annual festival) बेमेतरा !  विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गुधेली व पिरदा में नॉलेज प्रोग्रेसिव स्कूल का वार्षिक उत्सव किसान नेता योगेश तिवारी के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ । मां सरस्वती व श्री गणेश की वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ । इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने देश भक्ति, छत्तीसगढ़ की संस्कृति, आध्यात्म से संबंधित संगीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए । इसके अलावा महान विभूतियों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए नाट्य मंचन किया । इस दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए किसान नेता ने कहा कि वार्षिक उत्सव विद्यालय का दर्पण होता है। उसमें अध्ययनरत विद्यार्थियों का चरित्र निखारा जाता है।

(Annual festival) हर बच्चा यूनिक होता है और अभिभावक बच्चों की प्रतिभा को पहचाने और उसे उजागर करने में उनका सहयोग करें। यदि बच्चों को माता – पिता का सहयोग मिलता है तो उनके पंखों को उड़ान मिलती है। अभिभावक व शिक्षक भी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को बचपन याद रहे, क्योंकि बचपन को जीना भी उतना ही जरूरी है, जिनता की भविष्य को उज्ज्वल बनाना।

(Annual festival) उन्होंने कहा कि स्कूल हमें बहुत कुछ सिखाता है, यहां केवल परीक्षा पास करने के लिए नहीं आते, यहां ऐसी परिस्थितियों के लिए तैयार किया जाता है। स्कूली शिक्षा का उद्देश्य बच्चों को भविष्य की अनिश्चित परिस्थितियों के लिए तैयार करना है। बच्चे के जीवन में दो मुख्य तौर पर गुरु होते है, एक शिक्षक और दूसरे अभिभावक। बच्चों अपना सबसे अधिक समय अपने माता-पिता और शिक्षक के साथ बिताता है।

बच्चे भी यदि अपने माता-पिता व शिक्षकों की बातों का अनुसरण करें और उनके पदचिन्हों पर चले तो वह एक दिन अवश्य सफल होता है । और तिवारी जी ने आज स्कूल में आकर यहाँ के बच्चों का टैलेंट देखने को मिला ईसे स्कुल का स्तर पता चलता है कितना अच्छा स्कुल है ।

यहाँ के बच्चों को बहुत ही शिक्षा दिया जा रहां है इसके लिये में स्कुल के संचालक जितेन्द्र मिश्रा और पुरे स्टाफ़ को बहुत बहुत बधाई देता हुं ।

(Annual festival) इस दौरान अवधेश पटेल, कमल सिंह साहू, रुखमणी ठाकुर, पुनीत राम वर्मा, अरुण वर्मा, दीपक वर्मा, यशोदा निषाद, ललित साहू, पोषण वर्मा, हर्षिता पर गनिहा, पूजा टिकरिहा, संजू परगनिहा, खिवराज धीवर, संध्या टिकरिहा, पारख परगनिहा, गायत्री वर्मा समेत स्कूल स्टाफ व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *