27.2 C
Chhattisgarh

Amrit Mahotsav : देशभक्ति गीत संगीत एवं कवि सम्मेलन पर झूमने लगे श्रोता

Chhattisgarh NewsAmrit Mahotsav : देशभक्ति गीत संगीत एवं कवि सम्मेलन पर झूमने लगे श्रोता

Amrit Mahotsav : देशभक्ति गीत संगीत एवं कवि सम्मेलन पर झूमने लगे श्रोता

Amrit Mahotsav : देशभक्ति गीत संगीत एवं कवि सम्मेलन पर झूमने लगे श्रोता

Amrit Mahotsav :
Amrit Mahotsav : देशभक्ति गीत संगीत एवं कवि सम्मेलन पर झूमने लगे श्रोता

 

Amrit Mahotsav :  बेमेतरा- भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के आदेशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव प्रदेश के प्रत्येक जिले मे किया जाना तय हुआ है ईसी तारतम्य मे बेमेतरा जिला मे भी भारतीय जनता पार्टी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ को यह जवाब दारी मिला था !

https://jandhara24.com/news/109790/the-dead-body-of-the-middle-aged-found-in-the-breaking-kachana-pond-sensation-spread-in-the-area/

Amrit Mahotsav : दिनांक 21 अगस्त 2022 दिन रविवार को शाम 4 बजे बेरला ब्लाक के ग्राम खर्रा मे मां वीणादायनी और भारत माता की पूजन पश्चात विधि वत कार्यक्रम प्रारंभ हुआ उक्त कार्यक्रम मे भारतीय जनता पार्टी बेमेतरा विधानसभा के पूर्व विधायक अवधेश चंदेल,पूर्व जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेन्द्र शर्मा,जिला महामंत्री नरेन्द्र वर्मा, जिला पंचायत बेमेतरा के उपाध्यक्ष अजय तिवारी, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष परमेश्वर वर्मा, पूर्व एल्डर मेन रोहित साहु सहित ग्राम खर्रा के सरपंच विरेन्द्र पाठक, उपसरपंच भरत लाल साहु,पलटनदास वैष्णव, शिवकुमार साहु,गौकरण साहु, इंद्रकुमार साहु,सहित समस्त पंच गण विशेष तौर पर उपस्थित रहे।


Amrit Mahotsav : पूर्व विधायक अवधेश चंदेल ने अपने उद्बोधन मे कहा कि अंग्रेजों के गुलामी से आजाद हुए हमे आज 75 वां वर्ष मे हम प्रवेष किये हैं हमारे देश के विश्वविख्यात लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईसे भारत के कोने कोने मे ईसे अमृत महोत्सव के रूप मे मनाने का संकल्प लिया है आज हम सभी लोग अपने घरों मे शान से राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लहराकर एक शुकुन का क्षण महसूस कर रहे हैं।

Amrit Mahotsav : पूर्व जिला अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि आज हमे एहसास हो रहा है कि जिन जिन लोगों ने भी आजादी के लिए अपनी प्राण की आहूति दिये थे निश्चित ही भविष्य की स्वर्णिम युग की कल्पना किये होंगे।


Amrit Mahotsav : बेमेतरा जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय तिवारी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आजादी के 75 वां वर्ष को हमारे प्रधानमंत्री ने स्वर्णिम युग के रूप मे मनाने का निर्णय लिया है जिसका जुड़ाव सभी वर्गों मे एक समान हो रहा है।

Amrit Mahotsav : सांस्कृतिक प्रकोष्ठ जिला संयोजक और हास्य व हास्य व्यंग्य कवि रामानन्द त्रिपाठी ने कहा हमारे देश के प्रधानमंत्री का सोंच है कि सबका साथ सबका विकास होने पर ही हमारा देश शक्तिशाली बन पायेगा ईसके लिए जो भी उपाय उनके द्वारा किया जा रहा है वह तारिफे काबिल है ईसके तहत ही आज अमृत महोत्सव के रूप मे घरों घर तिरंगा लगवाकर लोगों को भारत माता के प्रति प्रेम और समर्पण की भावना जागृत करने का कार्य किया है।

देश भक्ति गीत और संगीत को लोगों ने खूब सराहा:—

 

Amrit Mahotsav : ग्राम खर्रा तथा अंचल के आस पास के ग्रामीण जन काफी संख्या मे कार्यक्रम को सुनने एवं देखने ईकट्ठा हुए थे काफी देर तक संपर्ण वातावरण भारत माता की जयकारा से गूंजने लगा उक्त कार्यक्रम मे जमुना बाई साहु, भागवत साहु,मनीषा वर्मा, श्यामलाल पाठक,झग्गर वैष्णव तथा ज्ञानेश ठाकुर ने अपनी गीत एवं संगीत से लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया।

कवि सम्मेलन मे देर रात तक लगे ठहाके

देश भक्ति गीत संगीत के बाद श्रोताओं ने देर रात कवि सम्मेलन का आनन्द लिया 

Hunger in india भारत में भूख की चुनौती के पीछे भोजन की बड़ी बर्बादी

Amrit Mahotsav : कवि सम्मेलन का संचालन बेमेतरा के हास्य व्यंग्य कवि रामानन्द त्रिपाठी ने किया उन्होने अपनी हास्य शैली के चुटीले व्यंग्य से देर रात तक श्रोताओं को गुदगुदाते रहे श्रोता टस के मस नही हुए ।

Amrit Mahotsav : ग्राम खर्रा के संतोष परगहनिया के हास्य ने, तेंदुभांठा के घनश्याम ठाकुर के भारत माता के गीत ने,नवागढ़ से रमेश चौहान के छंद और हास्य व्यंग्य कवि मनोज श्रीवास्तव के हास्य ने,बेमेतरा के गोकुलबंजारे चंदन और मनोज पाटिल के गीत ने,बेरला से जगदीश सोनी के कविता ने,ढ़ाबा सेनारायण वर्मा के गीत ने और गोड़गिरी से रामह्रदय वर्मा के हास्य ने श्रोताओं को काफी प्रभावित किया।

Amrit Mahotsav : संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन भारतीय जनता पार्टी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ बेमेतरा जिला के सह संयोजक मोहन वैष्णव ने किया। और संपूर्ण कार्यक्रम की सफलता के लिए ठाकुर राम वर्मा, राम सोही,गिनु साहु,राधेश्याम साहु,गरीबा साहु, दुकलहा राम शिक्षक,भोजराम साहु,मनहरण यादव ए्वं समस्त मितानिनों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा किये।

Check out other tags:

Most Popular Articles