21.2 C
Chhattisgarh

Air India अब नए अंदाज में दिखेंगी एअर इंडिया के एयर होस्टेस व मेल क्रू, बिंदी का साइज 0.5 सैमीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए

NationalAir India अब नए अंदाज में दिखेंगी एअर इंडिया के एयर होस्टेस व मेल क्रू, बिंदी का साइज 0.5 सैमीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए

Air India अब नए अंदाज में दिखेंगी एअर इंडिया के एयर होस्टेस व मेल क्रू, बिंदी का साइज 0.5 सैमीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए

Air India क्रू मेंबर्स नहीं रख सकते लंबे उलझे बाल वाली हेयरस्टाइल 

 Air India नई दिल्ली । एअर इंडिया ने केबिन अटेंडेंट के लिए नई ग्रूमिंग गाइडलाइंस जारी की है। गाइडलाइन में बताया गया है कि बिंदी का साइज 0.5 सैमीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

 Air India एयर इंडिया ने बिंदी का साइज व चूड़ी की संख्या तय की है। बताया है कि चूड़ी भी एक से ज्यादा नहीं डालनी है। मेल क्रू के लिए भी गाइडलाइन जारी की है। टीओआई ने मेल क्रू के हेयरस्टाइल का जिक्र किया है।

 Air India  टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक मेल क्रू के मेंबर्स जिनके बाल कम हैं या गंजापन है उन्हें क्लीन शेव रखने को कहा है। क्रू मेंबर्स लंबे उलझे बाल वाली हेयरस्टाइल नहीं रख सकते।

 Air India  फीमेल क्रू पर्ल इयररिंग्स पहनने से मना किया गया है। बिंदी लगा सकते है पर उसका साइज 0.5 सैमीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए। चूड़ी भी प्लेन ही पहन सकते है। चूड़ी में डिजाइन व स्टोन नहीं होने चाहिए।

 Air India  इसके अलावा विमेन क्रू बालों को बांधने के लिए हाई टॉप नॉट और लो बन्स स्टाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। फीमेल क्रू बिना किसी डिजाइन वाली सिर्फ गोल्ड और डायमंड की राउंड शेप्ड इयररिंग्स डाल सकती हैं। साड़ी और इंडो-वेस्टर्न वियर दोनों के साथ स्किन टोन से मेल खाने वाली शीयर काल्फ लेंथ स्टॉकिंग्स भी अनिवार्य हैं।

वहीं दोनों हाथों में सिर्फ एक-एक रिंग ही पहन सकते है, लेकिन रिंग की चौड़ाई 1 सैमीमीटर से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं मेहंदी लगाने की भी परमिशन नहीं दी गई। न धार्मिक व काले धागा बांधने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा क्रू मेंबर्स प्लास्टिक बैग व शापिंग बैग ने जाने की परमिशन नहीं है।

क्रू मेंबर्स को आईशैडो, लिपस्टिक, नेल पेंट और हेयर शेड कार्ड्स को यूनिफॉर्म के अनुसार यूज करने के लिए कहा गया है। एअर इंडिया ने पहले भी नई गाइडलाइंस जारी की थी। अब फिर न्यू यूनिफॉर्म गाइडलाइंस जारी की है।

Check out other tags:

Most Popular Articles