Adulterated food मिलावटी भोजन की सूचना देने पर 51,000 रुपये का इनाम, जानिए किस स्टेट का है मामला

Adulterated food

Adulterated food  मिलावटी भोजन की सूचना देने पर 51,000 रुपये का इनाम

Adulterated food  जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर एक विशेष अभियान शुरू किया है, जिसके तहत राज्य में मिलावटी भोजन की जानकारी देने वाले को 51,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसका ऐलान गहलोत के आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद किया गया।

Adulterated food  मुख्यमंत्री ने कहा कि शुद्ध खाद्य उत्पाद प्राप्त करना नागरिकों का अधिकार है और सटीकता सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों को सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। राज्य के लोग मिलावट की शिकायत हेल्पलाइन नंबर 181 पर कर सकते हैं। जिला कलेक्टर और संबंधित अधिकारियों को शिकायत दर्ज करा सकते हैं। व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Adulterated food  इस बीच, हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने वाले लोगों को मिलावटी भोजन का दावा प्रमाणित होने पर इनाम मिलेगा। साथ ही घटिया खाना बांटने वाले की खबर देने वालों को 5,000 रुपये देने की भी घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन में जनभागीदारी सुनिश्चित की जाये। मोबाइल लैब को प्रभावी ढंग से उपयोग करने के निर्देश भी दिए गए।
प्रदेश में सैंपल जांच के लिए सात नई लैब स्थापित की जा रही हैं। गहलोत ने कहा कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की तैनाती को भी मजबूत किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU