बिहार में 200 यूनिट बिजली फ्री और एक करोड़ नौकरी का वादा: तेजस्वी यादव

लालू यादव की पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के सिर्फ 6 दिन पहले अपना चुनावी घोषणा पत्र ‘परिवर्तन पत्र’ जारी किया है। इसे पार्टी के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने लॉन्च किया है। इस पत्र में पार्टी ने सरकारी नौकरियों के मामले पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है। तेजस्वी यादव ने इस घोषणा में दावा किया है कि यदि उनकी पार्टी की सरकार बनी, तो देश में एक करोड़ लोगों को नौकरी मिलेगी।

सीआरपीएफ जवानों को बेचे जा रहे नकली ट्रैक सूट! हुई कार्यवाही…

इस ‘परिवर्तन पत्र’ में राष्ट्रीय जनता दल ने अपने चुनावी वादों को समर्थन देने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम बताए हैं। उनके अनुसार, पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना को वापस लाने का वादा किया है और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का समर्थन किया है। इसके अलावा, पार्टी ने जाति आधारित सर्वेक्षण किया है और आरक्षण का पुनर्गठन किया है, जिससे सामाजिक न्याय और समानता में सुधार हो सके।

तेजस्वी यादव ने इस घोषणा में आगे कहा कि पार्टी ने आईटी पॉलिसी को तैयार किया है जो नौकरियों के अधिक निर्माण को सुनिश्चित करेगा। उन्होंने खिलाड़ियों और एथलीटों के लिए भी नौकरियों को सुनिश्चित करने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी 2024 के लिए 24 वचन लेकर आई है।

इस घोषणा पत्र के जरिए, राष्ट्रीय जनता दल ने चुनावी प्रक्रिया में अपने स्टैंड को स्पष्ट किया है और लोगों को अपने विकास के लिए समर्थन मांगा है। इसके आगे, इस पत्र के वादों को लागू करने के लिए पार्टी की वास्तविक क्रियान्वयन और प्रयास का विश्वासजनक अनुमान है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU