1563 छात्रों को मिले ग्रेस मार्क्स वापस, दोबारा देना होगा एग्जाम, इस दिन फिर होगी परीक्षा

नई दिल्ली: NEET परीक्षा परिणाम से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. नीट परीक्षा को लेकर जारी विवाद के बीच गुरुवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सरकार ने 1563 NEET 2024 उम्मीदवारों की NEET मार्कशीट रद्द कर दी है, जिन्हें विवादास्पद ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, इन छात्रों के पास फिर से परीक्षा देने का विकल्प है. उन्हें ग्रेस मार्क्स को छोड़कर उनके अंकों के बारे में सूचित किया जाएगा.

NEET UG 2024: सरकार/एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 1,563 से अधिक उम्मीदवारों के परिणामों की समीक्षा के लिए एक समिति गठित की गई है, जिन्हें एनईईटी-यूजी की परीक्षा में बैठने के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए ‘ग्रेस मार्क्स’ दिए गए थे. समिति ने 1,563 एनईईटी-यूजी 2024 उम्मीदवारों के मार्कशीट रद्द करने का फैसला किया है. एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि परीक्षाएं 23 जून को आयोजित की जाएंगी और परिणाम 30 जून से पहले घोषित किए जाएंगे. ऐसे में अब छात्रों के पास विकल्प होगा कि वे फिर से परीक्षा देना चाहते हैं या बिना ग्रेस मार्क के काउंसलिंग में शामिल होना चाहते हैं.

 

 

NEET UG 2024: सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, वह NEET-UG, 2024 की काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाएगा. “काउंसलिंग जारी रहेगी और हम इसे रोकेंगे नहीं. अगर परीक्षा होती है तो सब कुछ पूरी तरह से होता है, इसलिए डरने की कोई बात नहीं है.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU