10, Oranges : चेहरा को गोरा बना देगा संतरे का छिलका, इस चीज को मिलाकर करें इस्तेमाल

  1. Oranges : चेहरा को गोरा बना देगा संतरे का छिलका, इस चीज को मिलाकर करें इस्तेमाल

  2. Oranges, गोरी त्वचा और चेहरा दुनिया की हर महिला की पहली ख्वाहिश होती है।

जी हाँ और इसी के चलते महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कई तरह के Oranges ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं। कई महिलाएं पार्लर में जाकर फेशियल भी करवाती है,

Also read : https://jandhara24.com/news/105899/the-tanker-full-of-desi-ghee-broke-down-to-fill-in-the-pots-people-broke-for-many-hours/

हालाँकि केमिकल से भरे उत्पाद त्वचा के लिए हानिकारक भी हो सकते हैं। ऐसे में आप चाहे Oranges संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह आपके चेहरे पर चमक ला सकते हैं।

जी दरसल Oranges विटामिन-सी, फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसी के साथ संतरे के छिलके में पाए जाने वाले गुण त्वचा को चमकदार और चमकदार बनाने में मदद करेंगे। आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल करना है.

टैनिंग हटाने के लिए- Oranges के छिलके में पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा की टैनिंग को दूर करने में भी मदद करते हैं।

जी दरअसल गर्मियों में धूप के कारण त्वचा का रंग सांवला हो जाता है और ऐसे में आप अपनी त्वचा पर Oranges के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले संतरे के छिलके को धूप में अच्छी तरह सुखा लें।

उसके बाद इसका पाउडर बना लें. अब पाउडर में शहद मिलाकर टैनिंग वाली जगह पर लगाएं। करीब 10-15 मिनट के बाद अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

ब्लैकहेड्स के लिए- चेहरे पर ब्लैकहेड्स होने से त्वचा की चमक भी कम हो जाती है। जी दरअसल ब्लैकहेड्स के कारण चेहरे का रंग खराब हो जाता है और ऐसे में आप संतरे के छिलके का इस्तेमाल चेहरे पर कर सकते हैं।

इसको इस्तेमाल करने के लिए सबसे Oranges संतरे के छिलके को धूप में सुखा लें।

अब इसके बाद इसका पाउडर बना लें और पाउडर में थोड़ा सा दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं. करीब 10 मिनट बाद अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

Also read : Straight Hair : बालों को परमानेंट स्ट्रेट कर देगा नारियल तेल, साथ में मिलाकर लगाए यह चीज

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU