जाने 6 october Aaj Ka Rashifal : चंद्रमा मिथुन समेत कुंभ राशि में, इन राशियों को मिलेगा लाभ

Horoscope Today, आज का राशिफल 6 अक्टूबर गुरुवार को चंद्रमा का संचार आज कुंभ राशि में हो रहा है। साथ ही आज धनिष्ठा नक्षत्र प्रभाव में रहेगा। ऐसे में आज का दिन मिथुन और कुंभ राशि के लिए कई मामलों में शुभ फलदायी रहेगा। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा देखिए क्या कह रहे हैं आज आपके सितारे।

मेष Rashi: मार्गदर्शन पाने में मदद मिलेगी

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। बड़ों की सलाह मानने से आपको सही मार्गदर्शन पाने में मदद मिलेगी। अच्छी गतिविधियों में निवेश करने से मन प्रसन्न रहेगा। पड़ोसियों से चल रहा झगड़ा भी दूर होगा। अगर दूसरे आपका सम्मान करते हैं, तो आपको भी उनका सम्मान करना होगा। किसी अप्रिय घटना की संभावना मन में भय और तनाव पैदा कर सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ Rashi: सहयोग से माहौल अच्छा रहेगा

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी सामाजिक संगठन से जुड़ने और सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। विशेष योजनाएं बनाने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क और सामाजिक सक्रियता बढ़ाएं। सावधान रहें, आप महत्वपूर्ण दस्तावेज खो सकते हैं या रख कर भूल सकते हैं जिससे परेशानी होगी। किसी से वाद-विवाद करने में समय बर्बाद न करें। कुछ समय ध्यान में बिताएं। व्यापार में आदेश मिल सकते हैं। परिवार में सहयोग से माहौल अच्छा रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन Rashi: शुभ योजनाओं पर खर्च होगा

मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप अपनी क्षमता और प्रतिभा से अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। भविष्य के लिए कुछ अच्छी और शुभ योजनाओं पर भी खर्च होगा। विपरीत परिस्थितियों में धैर्य और संयम से काम लें। कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव कार्यों में भी परेशानी का कारण बन सकता है। किसी भी समस्या के समाधान में बच्चों की मदद अवश्य करें। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। आपको अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए लाभ मिलता है।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क Rashi: नई चीजें सीखने को मिलेंगी

गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप अपनी व्यस्त दिनचर्या के अलावा नई चीजें सीखने और ज्ञान प्राप्त करने में समय व्यतीत करेंगे। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। घर में किसी करीबी की मौजूदगी से खुशनुमा माहौल बनेगा। आर्थिक कारणों से आपको अपनी कुछ योजनाओं से बचना पड़ सकता है। इस समय अयोग्य लोगों से दूर रहना ही बेहतर है, क्योंकि उनका आप पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। पिछले कुछ समय से चल रहे विरोध को दूर किया जाएगा। घर का वातावरण शांतिपूर्ण और सुखद रहेगा।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह Rashi: खुद पर विश्वास करें

सिंह राशि वालों से गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से चल रही कोई चिंता दूर होगी और आप आराम कर पाएंगे और अपने निजी कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। किसी करीबी से कीमती उपहार मिल सकता है। कभी भी दूसरों की न सुनें और खुद पर विश्वास करें। सकारात्मक सोच वाले लोगों के संपर्क में रहने से आपका मूड भी सकारात्मक रूप से बदलेगा। धर्म के नाम पर कोई आपसे पैसे हड़प सकता है। इस स्थिति को अपने व्यवसाय को प्रभावित न करने दें।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या Rashi: स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि संपत्ति खरीदने-बेचने का झंझट दूर होगा। घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान भी संभव है। छात्रों को पूरी एकाग्रता के साथ अध्ययन करना चाहिए। बच्चों की किसी भी नकारात्मक गतिविधि को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है। लेकिन शांति से स्थिति को सुलझाने का प्रयास करें। घर के बड़े सदस्य के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना भी जरूरी है। आज की व्यावसायिक गतिविधियों में अनावश्यक खर्च थोड़ा बढ़ सकता है।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला Rashi: आर्थिक मामलों में सावधान रहें

तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपकी मेहनत रंग लाएगी, इसलिए अपना काम ईमानदारी से करें। बड़ों का स्नेह आप पर बना रहेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी किसी भी कमजोरियों को दूर करने का प्रयास करें। अधिक काम करने से क्रोध और चिड़चिड़ापन हो सकता है। किसी भी परिवार के जवाब देने से पहले चर्चा करें। आर्थिक मामलों में बेहद सावधान रहें। व्यावसायिक गतिविधियों का गंभीरता से और अच्छी तरह से मूल्यांकन करें। पारिवारिक सुख के लिए समय उत्तम रहेगा। कामकाज के समय आलस्य प्रबल हो सकता है।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक Rashi: परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा

गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। छात्र संगठन और युवाओं को कुछ खास हासिल करने पर गर्व होगा। अपने भविष्य के लक्ष्य के प्रति आपके प्रयास जल्द ही सफल होंगे। सावधान रहें कि ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में खटास न आए। अप्रिय समाचार के संकेत भी हैं जो भय और अवसाद का कारण बन सकते हैं। इसलिए खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें। संपत्ति से जुड़े व्यवसाय, कागज आदि में काम करते समय किसी भी कठिन परिस्थिति में आपके जीवनसाथी और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। केले के वृक्ष की पूजा करें।

धनु Rashi: कोई योजना काम आएगी

धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि इस दौरान कोई भी अनावश्यक यात्रा करने से पहले सावधानी बरतें। ध्यान रखें कि थोड़ी सी लापरवाही आपको लक्ष्य से भटका सकती है। इस समय अचानक से खर्चे शुरू होने से आप नाराज रहेंगे। व्यापार क्षेत्र से जुड़ी कोई योजना काम आएगी। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य में कुछ खामियां हो सकती हैं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर Rashi: आपकी किस्मत मजबूत होगी

गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि इस समय कर्म मंत्री होने से आपकी किस्मत मजबूत होगी। अपने समय का सर्वोत्तम उपयोग करें। चीजों को जल्दी करने के बजाय शांति से और सकारात्मक तरीके से काम करने की कोशिश करें। सफलता अवश्य मिलेगी। किसी भी तरह की अनिर्णय की स्थिति में काम से बचना ही बेहतर होगा। भाई-बहनों से संबंध बढ़ सकते हैं। बुरी परिस्थितियों में अपना आत्मविश्वास और मनोबल संतुलित रखें। व्यापार के लिए यह समय अनुकूल है। अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ Rashi: अच्छा समय व्यतीत होगा

कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि रचनात्मक कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव और उचित व्यवस्था बनाए रखने में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा अपने करियर को लेकर अधिक जागरूक रहेंगे और सफलता प्राप्त हो सकती है। संवाद करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। आप पर मानहानि या झूठ बोलने का आरोप लगाया जा सकता है। समय सफल हो सकता है। पति-पत्नी छोटी-बड़ी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज कर देते हैं।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

मीन Rashi: काम के प्रति समर्पित रहेंगे

गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि इस समय आप अधिक व्यस्त हो सकते हैं। सही परिणाम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। ग्रहों की स्थिति आपके लिए कुछ अच्छे अवसर पैदा कर रही है। अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। ध्यान रखें कि थोड़ी सी भी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपकी सफलता से जलन महसूस कर सकते हैं। इन बातों पर ध्यान दिए बिना खुद को अपने काम के प्रति समर्पित कर दें। क्रोध और जल्दबाजी जैसे दोषों को अपने ऊपर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में किसी कर्मचारी से अनबन हो सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU