जाने 5 October Aaj Ka Rashifal : दशहरा पर ग्रहों का शुभ संयोग, कर्क सहित इन राशियों को लाभ

जाने 5 October Aaj Ka Rashifal : दशहरा पर ग्रहों का शुभ संयोग, कर्क सहित इन राशियों को लाभ

बुधवार 5 अक्टूबर को दशहरा पर शनि और चंद्रमा साथ में मकर राशि में होंगे। जबकि कन्या राशि में बुध, शुक्र और सूर्य तीनों ग्रह मौजूद होंगे। गुरु अपनी राशि मीन में रहेंगे। ऐसे में आज दशहरा के दिन कर्क राशि को मिलेगा भाग्य का जबरदस्त साथ पाएंगे उन्नति और लाभ, देखिए दशहरा का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मेष Rashifal : निवेश के लिए शुभ दिन

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन निवेश के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है। लेकिन निवेश से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन जरुर लें। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी करीबी से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। सार्वजनिक स्थान पर विवाद की स्थिति बन सकती है, काम करते रहें। कुछ समय ध्यान और चिंतन में बिताएं। घर के बड़े सदस्यों के सम्मान और स्वास्थ्य का सम्मान करें।
आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृषभ Rashifal : चुनौतियों वाला रहेगा दिन

गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ चुनौतियां लेकर आ सकता है। लेकिन आप पूरे आत्मविश्वास के साथ उनका सामना करने में सक्षम होंगे। कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से उसका समाधान निकल सकता है। पैसों से जुड़ा किसी भी तरह का लेन-देन न करें। बच्चों में किसी भी नकारात्मक गतिविधि के बारे में पता लगाना निराशाजनक हो सकता है। शांति से समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। गलत करने के बजाय अपने कर्म पर भरोसा रखें। कार्यक्षेत्र पर आपका प्रभाव बना रहेगा।
ग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मिथुन Rashifal : परिवार के साथ समय बिताएंगे

गणेशजी के अनुसार, मिथुन राशि के लोगों के लिए आज अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। भले ही आपके पास करने के लिए बहुत काम हो। परिवार के कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने में भी आपकी काफी मदद मिलेगी। करियर की परीक्षा में युवाओं को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। थोड़ी सी नई जिम्मेदारी काम को बढ़ा सकती है। इस समय किसी भी प्रकार के नुकसान का खतरा बना रह सकता है, ऐसे में हिसाब-किताब सावधानी से काम करता है। इसके बिना किसी से बहस न करें। राजनीतिक मामलों में आ रही परेशानियां दूर होंगी। आप जीवनसाथी और परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे क्योंकि काम का दबाव अधिक रह सकता है।
भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

कर्क Rashifal : आर्थिक योजना का लक्ष्य प्राप्त होगा

गणेश कहते हैं कर्क राशि के लोगों की ग्रहों की स्थिति आज बेहतर होने जा रही है। आर्थिक योजना से जुड़ा कोई लक्ष्य आसानी से पूरा होगा। धार्मिक संस्थाओं में आपका निस्वार्थ योगदान आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। किसी भी नकारात्मक स्थिति का शांति से सामना करें। क्रोध और आक्रामकता मामले को और खराब कर सकती है। व्यापार क्षेत्र में सभी निर्णय अच्छे से सोच समझकर लेने चाहिए।
भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ हे। पीली वस्तु का दान करें।

सिंह Rashifal : बदलाव के लिए सही समय

गणेश कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों को आज अपने विशेष कौशल में से एक को खोजने का प्रयास करना चाहिए। आपका टैलेंट भी लोगों के सामने आएगा। अगर आप घर में कुछ बदलाव या सुधार की योजना बना रहे हैं तो समय सही है। चीजों के नियमों का पालन करें। ध्यान रहे कि साथ में रु. इस दौरान किसी भी तरह की यात्रा से बचें। युवा अपने लक्ष्य की अनदेखी नहीं होने देते। नकारात्मक और गलत गतिविधियों से दूर रहें। व्यापार में परेशानी हो सकती है। घर में सुखद और शांतिपूर्ण माहौल बना रह सकता है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

कन्या Rashifal : भाई बहनों से विवाद सुलझेगा

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोगों की मुलाकात आज अपने मित्रों के साथ हो सकती है। समय खुशी और मनोरंजन से भरा बीतेगा। आपस में सलाह-मशविरा कर बच्चों की समस्या का समाधान किया जा सकता है। छात्र और युवा आज अपने लक्ष्यों के प्रति लापरवाह रहेंगे, जिससे उनकी गतिविधियों में बाधा आ सकती है। भाई-बहनों के साथ विवाद किसी बड़े सदस्य की मदद से सुलझाया जा सकता है। तो कोशिश करते रहो। कार्यक्षेत्र में किए गए बदलाव सकारात्मक परिणाम दे सकते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह परिवार का माहौल खुशनुमा बनाएगा।
कन्या राशि के लोगों के लिए गणेशजी के अनुसार, आज का दिन

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाये।

तुला Rashifal : सकारात्मक बदलाव का समय

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों के लिए फिलहाल, सकारात्मक बदलाव का समय आ रहा है। किसी दुविधा की स्थिति में सगे-संबंधियों का सहयोग आपके लिए मददगार साबित होगा। लगातार हो रही उथल-पुथल से भी राहत मिल सकती है। भावुक न हों और किसी को महत्वपूर्ण बताएं। इससे कुछ समस्याएं हो सकती हैं। आय के स्रोत कम होंगे। जल्द ही स्थिति अनुकूल हो जाएगी। इस बिंदु पर, अपनी ऊर्जा और अपने संपर्कों का विस्तार करने के लिए उपयोग करें।
भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृश्चिक Rashifal : राजनयिक संपर्क से लाभ होगा

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन की शुरुआत सफल रहेगी। आज आपको अपने किसी राजनयिक संपर्क से लाभ हो सकता है। आप अपनी पारिवारिक और व्यावसायिक जिम्मेदारियों को ठीक से निभा पाएंगे। किसी करीबी के साथ अप्रिय घटना घट सकती है। इससे मन थोड़ा निराश हो सकता है। मन में संदेह की भावना किसी रिश्ते को बर्बाद कर सकती है। इसलिए जरूरी है कि समय के साथ अपने व्यवहार में बदलाव लाएं। मीडिया, कला, प्रकाशन आदि में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है।
भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ हे। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

धनु Rashifal: नए कार्यों को ठीक से लागू करें

धनु राशि के जातकों के लिए गणेशजी बताते है कि आज दूसरों से मदद की अपेक्षा करने के बजाय काम करने की अपनी क्षमता पर भरोसा करें। नए कार्यों को ठीक से लागू करें। किसी भी पॉलिसी आदि की परिपक्वता से धन से संबंधित कुछ निवेश योजनाएं बन सकती हैं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपकी जल्दबाजी और लापरवाही से कुछ नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को अपने किसी प्रोजेक्ट पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अपने व्यवहार में लचीला रहें। समय अनुकूल है। दिन की शुरुआत से ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों की योजना बनाना शुरू कर दें। जोड़े एक-दूसरे के साथ संवेदनशील व्यवहार करेंगे। कई बार थकान और नकारात्मकता के कारण मनोबल में कमी आ सकती है।
आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

मकर Rashifal : धार्मिक स्थान पर कुछ समय बिताना जरुरी

मकर राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आप सामाजिक और पारिवारिक गतिविधियों में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। शांति के लिए एकांत या किसी धार्मिक स्थान पर कुछ समय बिताना भी आवश्यक है। यह आपको अपने भीतर नई ऊर्जा के संचरण का अनुभव करने की अनुमति देता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय उचित विचार-विमर्श आवश्यक है। उपरोक्त दस्तावेज को पढ़े बिना कोई कार्रवाई न करना बेहतर है।
आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाये।

कुंभ Rashifal : खरीदारी में समय व्यतीत होगा

कुंभ राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि घर से संबंधित आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा। आपका सकारात्मक और सहायक रवैया आपको समुदाय और परिवार में सम्मान दिलाएगा। यदि युवा अपने लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत करें तो सफलता अवश्य ही प्राप्त होगी। कोई भी काम करते समय बजट का ध्यान रखना जरूरी है। दूसरों के मामलों में बिना वजह दखलअंदाजी न करें, जिससे आलोचना या निंदा भी हो सकती है।
भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन Rashifal : शुभ संकेत मिलेंगे

गणेशजी कहते हैं मीन राशि वालों को इस समय कुछ शुभ संकेत मिलेंगे। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने से मानसिक और आध्यात्मिक राहत भी मिल सकती है। कुछ वित्तीय भ्रम और समस्याएं हो सकती हैं। किसी की नकारात्मक गतिविधि आपको भावनात्मक रूप से कमजोर बना सकती है। इसलिए दूसरों से दूरी बनाकर रखें। काम करने के तरीके में बदलाव सकारात्मक रहेगा। दिन भर की थकान से राहत पाने के लिए परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। तनाव और निराशा को अपने ऊपर हावी न होने दें।
भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU