नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ये क्यों पूछ रही ED आपकी एनर्जी का राज क्या है

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लॉन्डरिंग मामले में कई दिनों से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ का सामना कर रहे राहुल गांधी ने अब बताया है कि जांच एजेंसी ने आखिर उनसे क्या पुछा। राहुल गांधी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि, ED के अफसर उन्हें (राहुल को) धीरज से सभी सवालों का जवाब देते हुए देख हैरान हुए और उन्होंने उनसे पुछा कि उनकी एनर्जी का राज क्या है? हालांकि, राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ये नहीं बताया कि, उनसे नेशनल हेराल्ड मामले में क्या सवाल पूछे गए। 

कांग्रेस के लोकसभा सांसद ने बताया कि ED के अफसर भी उनका धीरज देखकर हैरान थे। वो पूछ रहे थे कि आखिर उनकी एनर्जी का राज क्या है? राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि ED के अफसरों ने मुझसे पूछा कि आप इतनी देर तक कैसे बैठ सकते हैं? उन्होंने जवाब दिया कि वो विपश्‍यना करते हैं। राहुल गांधी का कहना था कि ये सुनने के बाद ED के अफसर उनसे विपश्‍यना के बारे में पूछने लगे। राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने जांच एजेंसी के सभी सवालों का जवाब दिया। लेकिन यहाँ भी राहुल ने यह नहीं बताया कि सवाल क्या थे। 

उन्होंने कहा कि वो ED मुख्यालय के छोटे से कमरे में वो तीन-चार अधिकारियों के साथ अकेले नहीं थे। उनके साथ वहां कांग्रेस के लोग भी थे, जो मोदी सरकार के विरुद्ध बिना डरे लड़ रहे हैं। बैठक का आयोजन AICC में किया गया था। राहुल ने कहा कि चीन की घुसपैठ के बीच सेना को सशक्त करना चाहिए, मगर सरकार सेना को कमजोर कर रही है। जब युद्ध होगा तब इसका परिणाम सामने आएगा। 

अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं राहुल ने भाजपा पर भी तंज कसा, उन्हें कहा कि ये लोग अपने आप को राष्ट्रवादी कहते हैं? उनका कहना था कि सरकार को कृषि कानूनों की तरह ही अग्निपथ योजना भी वापस लेना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की रीढ़ की हड्डी को तोड़ दिया है। देश अब रोजगार नहीं दे सकेगा। वन रैंक, वन पेंशन की बात करते थे, अब नो रैंक, नो पेंशन हो गया है। पीएम मोदी ने देश को दो-तीन उद्योगपतियों के हवाले कर दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MENU